छपरा. बिहार के छपरा में महिला रेलकर्मी हत्याकांड (Chapra Murder Case) में सनसनी खेज खुलासा हुआ है. रेलकर्मी की हत्या अवैध संबंधों को लेकर की गई थी. इस मामले में एक डाटा ऑपरेटर की गिरफ्तारी करने के साथ ही सोनपुर पुलिस (Sonepur Police) ने इस मामले का उद्भेदन कर लिया है. सोनपुर के रेलवे माइक्रोवेव कॉलोनी स्थित क्वार्टर में 18  सितंबर की देर रात उक्त महिला रेल कर्मी सुनैना देवी की नृशंस हत्या कर दी गई थी.

20 सितंबर को क्षत विक्षत स्थिति में पुलिस ने उक्त महिला का शव बरामद किया था. मृतका सुनैना देवी यहां रेलवे रनिंग रूम में सहायक रसोईया के पद पर कार्यरत थी. एएसपी अंजनी कुमार ने बताया कि उक्त महिला रेलकर्मी की बिल्कुल सुनियोजित साजिश के तहत हत्या की गई थी. इस हत्याकांड में चार युवक शामिल थे. हत्याकांड में गिरफ्तार सोनपुर राहर दियारा का धीरज कुमार उर्फ सुमित कुमार उर्फ चुन्नु यहां रेलवे में ही अनुबंध पर डाटा आपरेटर का काम करता है. उक्त महिला के साथ उसके अवैध संबंध थे.

मृतका सुनैना ने उसे वैगन-आर कार खरीद कर दिया था और रुपये भी अक्सर देती रहती थी. बीते 17 सितंबर को विश्वकर्मा पूजा के लिए उसने कार मांगी थी, साथ ही दिये गये रुपये भी वह मांग रही थी. दूसरी ओर गिरफ्तार धीरज अपने साथियों के साथ 17 सितंबर को ही बनारस चला गया वहां जाकर उसने अपना मोबाइल बंद कर लिया. वह होटल में ठहरा लेकिन अपनी वैगनआर कार को रेलवे पार्किंग में लगा कर चला गया. 18 सितंबर की रात वह अपने साथियों के साथ यहां पहुंचा और उक्त महिला के क्वार्टर में चला गया उसी रात उसने तकिया से मुंह दबाकर तथा सिर पर किसी भारी चीज से वार कर सुनैना देवी की हत्या कर दी.

इस कांड में उसके साथियों ने सहयोग किया. उसके पास से महिला के गले का सोने का चेन बरामद किया गया है. पुलिस के मुताबिक अभी उक्त महिला के दो सोने की अंगूठी बरामद नहीं हुए हैं. गिरफ्तार धीरज ने पुलिस के समक्ष सारे मामले का खुलासा कर दिया है. शेष बचे बदमाशों को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस सभी संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

मालूम हो कि मृतक महिला सुनैना देवी का ससुराल वैशाली जिला अंतर्गत जंदाहा थाने के घर ही गांव में था. वह वहां के रेलकर्मी स्वर्गीय कृष्ण नंदन सिंह की पहली पत्नी थी. पति के मरने के बाद अनुकंपा पर 2013 में उसकी रेलवे में बहाली हुई थी. उसका मायका वैशाली जिले के महुआ थाना अंतर्गत अख्तियारपुर था. वो भी अगले साल रिटायर करने वाली थी. एसडीपीओ ने बताया कि उक्त वैगनआर कार पटना में सर्विसिंग के लिए दिया गया था, जिसे जब्त कर लिया गया है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.