नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अब बहुत कम समय ही बचा है. 17 अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप शुरू होगा. टीम इंडिया का एक खिलाड़ी ऐसा है, जो टी20 वर्ल्ड कप से पहले खतरनाक फॉर्म में है. ये खिलाड़ी भारत को अकेले दम पर टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जिता सकता है.

भारत का ये खिलाड़ी खतरनाक फॉर्म में

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा खतरनाक फॉर्म में चल रहे हैं. रवींद्र जडेजा टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के सबसे बड़े मैच विनर साबित हो सकते हैं. जब भी आप कोई बड़ा टूर्नामेंट जीतना चाहते हैं, तो हमेशा आपकों ऐसे खिलाड़ियों की जरूरत होती है, जो मैच का रुख पलट दे और वो खिलाड़ी रवींद्र जडेजा हैं. रवींद्र जडेजा अपनी बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग से मैच का नतीजा पलट सकते हैं. 

6,6,4,4 जड़कर जडेजा ने दिखाया दम

टी-20 वर्ल्ड कप से पहले स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अपना जलवा दिखा रहे हैं. रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए IPL मैच में रवींद्र जडेजा ने 19वें ओवर में मैच का रुख पलट दिया. 
चेन्नई को अंतिम दो ओवरों में 26 रन की दरकार थी, तब कोलकाता के गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा 19वें ओवर में गेंदबाजी करने आए. रवींद्र जडेजा ने इस ओवर में 21 रन लूट लिए और चेन्नई को हारा हुआ मैच जीतने में मदद की. सीएसके की इस जीत के नायक ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा रहे, जिन्होंने 19वें ओवर में ऐसी आतिशबाजी की जिसने फैंस का तो भरपूर मनोरंजन किया, लेकिन केकेआर का दिल तोड़ दिया. 

KKR के कप्तान पर भारी पड़ गई गलती 

18वें ओवर तक केकेआर की टीम इस मैच को जीतती हुई नजर आ रही थी, लेकिन केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन का एक फैसला उनकी टीम पर भारी पड़ गया. दरअसल, मोर्गन के पास 19वां ओवर सुनील नारायण से कराने का विकल्प था, लेकिन उन्होंने वो महत्वपूर्ण ओवर तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा से डलवाया और उसके बाद जो हुआ उसे कोई भी केकेआर का फैन याद नहीं रखना चाहेगा. कृष्णा के 19वें ओवर में जडेजा ने दो लंबे छक्के और दो चौकों समेत कुल 21 रन लूट लिए. इस ओवर में कुल 22 रन बने, जिसमें 1 रन सैम कुरेन का था. आखिरी ओवर की आखिरी गेंद पर दीपक चाहर ने 1 रन लेकर चेन्नई को जीत दिला दी.

प्वाइंट्स टेबल में चेन्नई टॉप पर 

चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता पर 2 विकेट की रोमांचक जीत दर्ज करके IPL 2021 की प्वाइंट्स टेबल में पहला स्थान पक्का कर लिया. चेन्नई के सामने 172 रन का लक्ष्य था. फाफ डुप्लेसिस (30 गेंदों पर 44 रन) और रुतुराज गायकवाड़ (28 गेंदों पर 40 रन) ने पहले विकेट के लिए 74 रन जोड़कर उसे अच्छी शुरुआत दिलाई. मोईन अली ने 28 गेंदों पर 32 रन बनाए, लेकिन वह जडेजा थे जिन्होंने मुश्किल परिस्थितियों में दो चौके और दो छक्के जड़े जिससे चेन्नई ने आठ विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. आईपीएल 2021 का दूसरा चरण बहाल होने के बाद चेन्नई की यह लगातार तीसरी जीत है, जिससे उसके 10 मैचों में 16 अंक हो गए हैं. केकेआर ने लगातार दो जीत के बाद हार झेली. उसके 10 मैचों में आठ अंक हैं.

स्पोर्ट्स की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Sports Facebook Page को लाइक करें

VIDEO-



Source

Leave a Reply

Your email address will not be published.